Chhattisgarh

राज्य की पहली सिंधी महिला क्रिकेट टीम जगदलपुर में.

 

 जगदलपुर-inn24  श्री पूज्य सिंधी पंचायत के मार्गदर्शन में सिंधी नवयुवक मंडल पहली बार सिंधी प्रीमियर लीग क्रिकेट हाता मैदान में फ्लड लाईट मैच करवा रहे। SPL क्रिकेट के प्रभारी यश मेठानी ने जानकारी दी पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष मनीष मूलचंदानी के मार्गदर्शन में सिंधी नवयुवक मंडल सिंधी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता करवा रहे।
श्री पूज्य सिंधी पंचायत अध्यक्ष मनीष मूलचंदानी ने बताया सिंधी समाज के युवाओं के विचारों को साकार करने नवयुवक मंडल के अध्यक्ष शिवम बसन्तवानी एवं उनकी टीम ने SPL क्रिकेट की रचना की। सिंधी प्रीमियर लीग हाता मैदान में शुरू किया गया जिसमें समाज के सारे सदस्य मैदान पहुँचकर क्रिकेट का आनन्द ले रहे, यही हमने महिलाओं के लिए क्रिकेट टीम बनाने की मंशा सुहिणी सोच महिला विंग दी, सुहिणी सोच अध्यक्षा नीलम बसन्तवानी ने सिंधी समाज की बेटी, बहुओं को जोड़ कर 2 टीम तैयार कर लिए , खास बात यह है कि इस सिंधी महिला क्रिकेट टीम में सास, बहू, माँ, बेटी, बहन भी साथ क्रिकेट खेल रहे। सिंधी महिला क्रिकेट मैच में खिलाड़ी ड्रेस कोड में ही होंगे, इन दोनों टीम के नाम हिंगलाज माता 11, शीतला माता 11 है हिंगलाज माता 11 के कप्तान सान्वी मेठानी और शीतला माता 11 के कप्तान प्रिया मेघानी है

सिंधी नवयुवक मंडल अध्यक्ष शिवम बसन्तवानी ने बताया 11 मई से चल रहे सिंधी प्रीमियर लीग में प्रतिदिन साई झूलेलाल जी की प्रतिमा समक्ष दीप प्रज्वलित कर झूलेलाल आरती ततपश्चात राष्ट्रगान किया जाता है क्रिकेट पिच के दोनों ओर खिलाड़ियों के लाइनअप के साथ ही अतिथियों से मुलाकात, टॉस किया जाता है, प्रतिदिन 2 लीग मैच हो रहे, दोनो मैचों में मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी दिया जाता है, 22 मई को सिंधी प्रीमियर लीग का फाईनल मैच हाता मैदान में होना है इसी दिन SPL महिला क्रिकेट का मैच भी होगा। नवयुवक मंडल के मीडिया प्रभारी रोहित हासानी ने सिंधी प्रीमियर लीग की समस्त जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *